Menu
blogid : 25712 postid : 1334400

दुनिया की सबसे भूतहा जगहें, जहां से वापस आना है….

रहस्यमयी दुनिया
रहस्यमयी दुनिया
  • 2 Posts
  • 1 Comment

1. बीचवर्थ का पागलखाना, ऑस्ट्रेलिया (The Beechworth Lunatic Asylum, Australia)

00120 - Colour - Beechworth Asylum - Front office and rose bed - colour shot of front office from the outside with rose bed

बीचवर्थ का पागलखाना, ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में है, जो 1867 से 1995 तक एक मेंटल हॉस्पिटल (पागलखाना) था। इस पागलखाने में एक साथ 1200 मरीजों के रहने की व्यवस्था थी। इस पागलखाने के 130 साल के इतिहास में यहां पर 9000 पेशेंट मरे हैं। माना जाता है कि यहां उनकी आत्माएं हैं, इसलिए लोग यहां जाने से खौफ खाते है.

2. द प्रिंसेस थियेटर, ऑस्ट्रेलिया (The Princess Theatre, Australia)

82643bda704431066709e99fed33bb15

इस थियेटर में 1888 में एक इटैलियन सिंगर फ्रेडेरिकी बेकर की स्टेज पर मौत हो गई थी। माना जाता है की तब से ही उसकी आत्मा यहां भटकती है। कई सालों तक यहां जब कोई परफॉर्मेंस होती थी तो उस दौरान फ्रेडरिक के लिए एक सीट रिजर्व रखी जाती थी, ऐसा ही कुछ किस्सा भारत के पूर्व सैनिक बाबा हरभजन सिंह से जुड़ा है, जिनके लिए आज भी भारत-चाइना के बीच होने वाली हर फ्लैग-मीटिंग में एक कुर्सी खाली छोड़ी जाती है ताकि उनकी आत्मा वो मीटिंग अटैंड कर सके।

3. पेंडल हिल

2247721

इंग्लैंड में पेंडल हिल है। कहा जाता है की 18 वीं सदी में यहां औरतें रहा करती थी। आपको बता दें की वह कोई आम औरत नहीं थीं। बल्कि वह किया करती थी जादू टोना और अपने काले जादू के मदद के ले चुकी थी कितने लोगो की जान। इस हिल को लेकर अनेक टीवी शो बन चुके हैं। यहां शूट करते हुए कई बार लोगो ने भूतों को नजदीक से महसूस किया है

4. ओकिगहारा

ogikhara

ओकिगहारा जिसे ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ के नाम से भी जाना जाता है। ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ ओकिगहारा जापान में है। आपको बता दें की इस जंगल में आत्माए घूमती हैं। फ़िलहाल की बात आपको बता दें तो 2002 में इस जंगल में लगभग 79 लोगों ने आत्महत्या की थी। खा जाता है की इन सब हत्याओं के पीछे इस जंगल में रह रहे आत्माओं का हाथ है। कहा जाता है की लोग यह जाने के बाद सब कुछ भूल जाते हैं। उन्हें फिर ऐसा कुछ होता है की वह अपनी जान से हाथ धो बैठते है.

hasima iceland

5.हशिमा आइलैंड: यह जापान की दूसरी ऐसी जगह है जहां है भूतो का डेरा। इस आइलैंड पर आप अनेक इमारते देखेंगे मगर उसमे कोई रहता नहीं। यह सुनसान आइलैंड नागासाकी से लगभग 15 किलोमीटर के दुरी पर है। इस जगह को 1890 में एक कोयला निकलने वाली कम्पनी ने खरीदी थी। इस काम में कैदियों का इस्तेमाल किया जाता था। आपको बता दें की कहा जाता है की उस दौरान बहुत से कैदी मर गए थे। वही यहां हो रहे हादसों को इतने साल से देखते हुए आखिर कर इस जगह को 1974 में पूरी तरह बंद कर दिया गया। इस जगह लोग कड़ी निगरानी में घूमने आते है, यह जगह भी दुनिया के सबसे डरावने स्थानों में शुमार होती है.

tuol sleng

6. तुअोल स्लेंग: तुअोल स्लेंग एक स्कूल है जो की कंबोडिया में है। इस स्कूल में आपको बता दें की बहुत साल पहले कैदियों को बांध कर रखा जाता था। वही इन कैदियों को बांधकर रखने के साथ-साथ एक दूसरे के साथ बात करने की भी मनाई थी। वहां उन्हें शॉक भी दिया जाया करता था। उनके शरीर पर गरम सलिए से दगा जाता था। यहां सिर्फ आदमी ही नहीं बल्कि महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यहां लोग जाने से डरते है और अगर कोई भी वहां जाने से डरता है तो उसके साथ कुछ न कुछ अनहोनी हो ही जाती है।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh